Instagram par Block ID ko Unblock kaise kare

Instagram par Block ID ko Unblock kaise kare | Instagram per block kar diya khud se unblock kaise karen

Instagram par Block ID ko Unblock kaise kare : आज के दौर में सोशल मीडिया बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है। अधिकांश समय लोगों का सोशल मीडिया पर ही बीत जाता है तो इसी में आज हम आपको इंस्टाग्राम के सबसे स्पेशल फीचर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसका नाम है कि इंस्टाग्राम पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है और उसे अनब्लॉक कैसे करें इंस्टाग्राम पर अनब्लॉक करने का क्या प्रक्रिया है।

WhatsApp Group Link here
Telegram Group Click Here

हां दोस्तों आज हम बताने जा रहे हैं कि इंस्टाग्राम के बारे में की इंस्टाग्राम पर आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है और आप सोच रहे हैं कि अनब्लॉक कैसे करें तो इसके लिए आज हम नए आर्टिकल लेकर आए हैं कि आप इंस्टाग्राम आईडी को खुद से अनब्लॉक कैसे करें? इंस्टाग्राम आईडी को खुद से अनब्लॉक करने का क्या प्रोसीजर है तो इस आर्टिकल में आपको डिटेल से बताने जा रहे हैं कि आपको किसी ने इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया है।

Bihar Land Survey : बिहार में चल रहे लैंड सर्वे के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है नए नोटिस में बताया गया है कि कौन से दस्तावेज जरूरी है।

 

 

Lets learn

WhatsApp PNG logo

और आप चाहते हैं कि इंस्टाग्राम पर खुद से अनब्लॉक कैसे कर पाए तो यह संभव बिल्कुल भी नहीं है लेकिन आप कोशिश कर सकते हैं तो यह ट्रिक लेकर आए हैं। जिसके जाने से आप अपने आईडी को अनब्लॉक करवा सकते हैं तो चलिए जानते हैं। Instagram par Block ID ko Unblock kaise kare

अब कैसे UPI के द्वारा ATM में Cash DEPOSIT करेंगे, Axis Bank और UBI Bank ने ने शुरू किया है UPI – ICD Service पूरी जानकारी जानिए।

इंस्टाग्राम पर ब्लॉक करने पर अनब्लॉक कैसे करें

दोस्तों अगर आपको किसी ने इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया है और आप सोचते हैं कि हम कैसे इसे अनब्लॉक कर रहती हो संभव नहीं है क्योंकि खुद से अपने आईडी को अनब्लॉक करवाना संभव है अगर आप उनसे बात या चैट करना चाहते हैं तो उसका एक अलग तरीका है जिसके जरिए आप इंस्टाग्राम पर जिसने आपको ब्लॉक किया है उससे बात कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि कैसे होगा वह।।।

दोस्तों सबसे पहले आपको दूसरे फोन में एक इंस्टाग्राम आईडी क्रिएट करना है।

जिसमें आप अपना पर्सनल ईद को फॉलो करें और जिसने आपको ब्लॉक किया है उसे आईडी को फॉलो करें।

अब आपके यहां से नए इंस्टाग्राम आईडी के द्वारा ग्रुप बना ले।

और उसे ग्रुप में आप खुद जुड़े और आपका जो पर्सनल आईडी है उसे भी जोड़ साथ ही साथ जिसे ब्लॉक किया है उसे भी जोड़ दें।

जैसे ही जोड़ेंगे तो एक नया ग्रुप बनाकर तैयार हो जाएगा जिस ग्रुप के जरिए आप चैटिंग करेंगे।

जैसे ही ग्रुप में मैसेज करेंगे तो आप तीनों के पास वह मैसेज जाएगा इस तरह से आप ब्लॉक होते हुए भी बात कर सकते हैं।

दोस्तों अगर यह पोस्ट आपको सही लगा है यदि आपके लिए हेल्पफुल है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के बीच या व्हाट्सएप टेलीग्राम पर शेयर कर दें।

इंस्टाग्राम पर कोई ब्लॉक कर दे तो कैसे पता करें?

दोस्तों अगर आपको किसी ने इंस्टाग्राम पर आपकी आईडी को ब्लॉक कर दिया है और वाकई में आप उसे व्यक्ति को जानना चाहते हैं। साथ ही साथ उसे व्यक्ति ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट ही डिलीट कर दिया है तो आप कैसे जान पाएंगे तो चलिए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि कैसे इंस्टाग्राम पर कोई ब्लॉक कर दे तो पता कैसे करें?

200 सबसे पहले आपके मोबाइल फोन में इन्कॉग्निटिव मोड ओपन करें

अब आपको वहां पर instagram.com/username डालकर सर्च करना है। (यहां पर आपको जिसके ईद के बारे में जानना चाहते हैं तो उसकी आईडी टाइपकरें)

अब आप सर्च बटन पर क्लिक करें इसके बाद वहां पर उसका इंस्टाग्राम आईडी दिख जाएगा तो इससे पता चलेगा कि उसका इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट नहीं हुआ है।

दोस्तों इस तरह से पता कर सकते हैं कि ब्लॉक किया हुआ इंस्टाग्राम यूजर का आईडी डिलीट है या नहीं है तो अगर यह आर्टिकल आपके लिए लाभदायक है तो आप अपने दोस्तों के बीच शेयर करें।

www.onlinesbi.com Mobile Number registration -एसबीआई बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे चेंज करें?

एसबीआई पर्सनल लोन अप्लाइ कैसे करे | SBI bank se Loan Kaise len | भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के पर्सनल लोन के लिए, आप इन तरीकों से Application कर सकते हैं:

बैंक ऑफ़ बड़ोदा एटीएम पिन कैसे बनाएं? -bank of baroda ka atm pin kaise banaye mobile se

हमारे WhatsApp Group Link को Join करें — Click Here

Telegram Group – Click Here

HOME Page

Home Click Here
WhatsApp Groups Click Here
Telegram Group Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *