SSC GD Constable Recruitment 2025 Apply online

SSC GD Constable Recruitment 2025 Apply Online कैसे करे : एसएससी जीडी कांस्टेबल के 29481 पदों पर भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी।

SSC GD Constable Recruitment 2025 Apply Online : कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 की अधिसूचना जारी कर दिया है जिसके तहत 39481 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें की एसएससी जीडी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एसएससी जीडी कांस्टेबल की एग्जाम की आयोजन जनवरी और फरवरी में किया जाएगा जिसमें की यह नोटिफिकेशन 2024 में ही जारी किया गया है तो इस नोटिफिकेशन को आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर वेरीफाई कर ले।

WhatsApp Group Link here
Telegram Group Click Here

एसएससी जीडी कांस्टेबल के उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यताएं आयुष सीमा आवेदन शुल्क ऑनलाइन अप्लाई और चयन प्रक्रिया की भी जानकारी दिया जाएगा।

ssc gd new vacancy 2024-25 notification pdf download

तो दोस्तों एसएससी जीडी कांस्टेबल के 29481 पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है तो यहां पर हम आपको इस आर्टिकल के अंदर बताने जा रहे हैं शैक्षणिक योग्यता के बारे में की उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता क्या है और उम्मीदवार की उम्र सीमा क्या है आवेदन शुल्क क्या है और एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर ऑनलाइन अप्लाई कैसे किया जाएगा और साथ ही साथ यह भी बताएंगे कि एसएससी जीडी कांस्टेबल के चयन प्रक्रिया क्या है यह सारी जानकारी हम आपको नीचे देने जा रहे हैं।।

Lets learn

WhatsApp PNG logo

SSC GD Constable Vacancy 2025 Ki Shaikshnik Yogyataen

एसएससी जीडी कांस्टेबल वैकेंसी 2025 की शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो इसमें आपको दसवीं पास होना अनिवार्य है तभी आप जाकर एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर ऑनलाइन अप्लाई एप्लीकेशन कर सकते हैं।

SSC GD का form भरने के लिए उम्रसीमा

एसएससी जीडी कांस्टेबल के फॉर्म भरने की उम्र सीमा की बात की जाए तो इसमें अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के बीच होना चाहिए तभी जाकर आप एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल एप्लीकेशन फी -SSC GD constable 2025 application fee

  • दोस्तों एसएससी जीडी कांस्टेबल एप्लीकेशन फी के बारे में बात करें तो
  • जनरल और ओबीसी को ₹100 लगेगा
  • एससी एसटी और पीडब्ल्यूडी का एप्लीकेशन फिनिश शुल्क है।

SSC GD constable vacancy 2025 online application

SSC GD constable vecancy 2025 ka online application की बात करें तो नीचे हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं कैसे आप एसएससी जीडी कांस्टेबल का ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

दोस्तों सबसे पहले आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल के ऑफिसियल वेबसाइट पर Visit करना है।

अब वहां पर नोटिफिकेशन वाले Buttom पर क्लिक करेंगे । उसे नोटिफिकेशन के अंदर जितने भी जानकारी दिया गया है वह सारी जानकारियां को ध्यानपूर्वक पड़े हैं उसके बाद आएगी प्रक्रिया करें।

अब आपको वहां पर अप्लाई वाले बटन पर क्लिक करें।

जैसे ही अप्लाई वाले बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको एक नया डैशबोर्ड आएगा जिसमें आपसे कुछ पर्सनल डिटेल मांगा जाएगा तो उसको सबमिट करना है।

जैसे ही Submit पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल नंबर otp भी वेरीफिकेशन होगा।

जब आपका ओटीपी वेरिफिकेशन हो जाएगा तो आगे की प्रक्रिया में आपका पर्सनल इनफॉरमेशन और डॉक्यूमेंट इनफॉरमेशन की जानकारी को भरना है और साथ ही साथ डॉक्यूमेंट अपलोड करनाहै।

सबमिट करने के बाद आपको वहां पर एप्लीकेशन फी कटवाना है अगर आप एससी एसटी और पीडब्ल्यूडी से है तो आपका एप्लीकेशन फ्री निशुल्क होता है।

करने के बाद आपको सबमिट करना है इसके बाद आपको एक एप्लीकेशन नंबर प्राप्त होगा । उसे प्रिंट आउट करके रख लेना है जब आपको एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा तो उसे समय आपको काम आएगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल वैकेंसी 2025 की चयन प्रक्रिया।

दोस्तों अगर आपको बताएं कि एसएससी जीडी कांस्टेबल वैकेंसी 2025 की चयन प्रक्रिया कैसे हैं तो यहां पर ध्यानपूर्वक पड़े।

  • आपकी चेन प्रक्रिया लिखित परीक्षा द्वारा किया जाएगा।
  • उसके बाद आपका फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट होगा
  • अंत में उम्मीदवारों की फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा।

दोस्तों इस तरह से आप एसएससी जीडी कांस्टेबल वैकेंसी 2025 के पदों पर ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया कर पाएंगे और साथ ही साथ सारी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़े।।

हमारे WhatsApp Group Link को Join करें — Click Here

Telegram Group – Click Here

HOME Page

Home Click Here
WhatsApp Groups Click Here
Telegram Group Click Here

Bihar e-Nibandhan Portal Launch : इस पोर्टल पर जमीन निबंधन, मैरिज रजिस्ट्रेशन, डॉक्युमेंट रजिस्ट्रेशन, फॉर्म रजिस्ट्रेशन, सेक्रेटरी सर्टिफिकेट, ऑनलाइन पेमेंट शिकायत दर्ज और चालान का स्टेटस की जानकारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *