www.onlinesbi.com Mobile Number registration

SBI Bank account me mobile number kaise change Karen – बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे चेंज करें?

WhatsApp Group Link here
Telegram Group Click Here

www.onlinesbi.com mobile number registration : एसबीआई बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर चेंज करने के लिए बहुत ही आसान सा प्रक्रिया है सबसे पहले तो आप एसबीआई नेट बैंकिंग, mobile banking, WhatsApp banking, Near branch इत्यादियों के माध्यम से एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर चेंज कर सकते हैं।

www.onlinesbi.com Mobile Number registration

दोस्तों आज के समय में सभी लोग चाहते हैं कि घर बैठे मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट से चेंज कर ले लेकिन आपको जानकारी क्या भाव में नहीं कर पाते हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्टेट बैंक आफ इंडिया के अकाउंट से मोबाइल नंबर चेंज करने के लिए तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े तभी आप जान पाएंगे कि कैसे एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक कर सकते हैं ।

फिर एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर अपडेट करवा सकते हैं एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए कुछ प्रक्रिया से गुजरना होगा तभी आप जाकर एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक कर पाएंगे तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं कि कैसे एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर चेंज कर सकते हैं।

अगर आपके बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक है और वह खो जाता है तो तभी जाकर आप एसबीआई बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर अपडेट या चेंज करवा सकते हैं अगर आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट से लिंक नहीं है तो आपको ढेर सारे सुविधाओं का सामना करना पढ़ सकता है जैसे की बैलेंस इंक्वारी करना बैलेंस ट्रांसफर करना यूपीआई चलाना बैंक स्टेटमेंट प्राप्त करना पैसों की लेनदेन करना इत्यादि कठिनाइयों की सामना करना पड़ सकता है।

इसीलिए जरूरी है कि आप अपने एसबीआई अकाउंट से मोबाइल नंबर अपडेट कर ले तो यहां पर हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं कि कैसे एसबीआई अकाउंट नंबर से मोबाइल नंबर लिंक कर पाएंगे या एसबीआई अकाउंट नंबर से मोबाइल नंबर अपडेट कर पाएंगे।

एसबीआई अकाउंट से मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए क्या-क्या जरूरी है।

एसबीआई अकाउंट से मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होना चाहिए।

  • मोबाइल नंबर
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पासबुक
  • ईमेल आईडी
  • इंटरनेट
  • एंड्राइडफोन

यह सारे चीज होने के बाद आप आसानी पूर्वक अपने मोबाइल फोन से ही एसबीआई बैंक से मोबाइल नंबर अपडेट करवा सकते हैं।

एसबीआई बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर लिंक कैसे करें। एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर अपडेट कैसे करें। एसबीआई बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर चेंज कैसे करें।

तो दोस्तों यहां पर हम आपको अब नीचे स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं कि आप अपने एसबीआई अकाउंट में मोबाइल नंबर चेंज कैसे करेंगे चेंज करने का क्या प्रक्रिया है तो चलिए शुरू करते हैं।

  • दोस्तों सबसे पहले आप अपने मोबाइल के क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना है वहां पर आपको क्रोम ब्राउजर में टाइप करना है SBI Internet banking

जैसे ही एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग टाइप करते हैं तो वहां पर आपको एसबीआई के ऑफिसियल वेबसाइट ओपन होगा वहां पर आपको इंटरनेट बैंकिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • जैसे क्लिक करेंगे तो वहां पर एसबीआई नेट बैंकिंग यूजर आईडी और एसबीआई नेट बैंकिंग का पासवर्ड डालने के बाद कैप्चा भरने के लिए बोला जाएगा वह भारी और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग का डैशबोर्ड ओपन होगा वहां पर आपको प्रोफाइल वाले क्षेत्र में जाना है।

  • जैसे प्रोफाइल वाले Option पर में जाएंगे तो वहां पर आपको मोबाइल नंबर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद आप अपने नए मोबाइल नंबर को अपडेट करवा सकते हैं।

  • अब आप वहां पर जो भी पर्सनल डिटेल मांगा जाएगा वह भारी और उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिककरें।

जैसे सबमिट बटन पर क्लिक करते हैं तो आपके पुराने रजिस्टर मोबाइल नंबर पर 6 अंकों का ओटीपी जाएगा वह ओटीपी सबमिट करें।

  • दोस्तों इस तरह से आप अपने मोबाइल नंबर को बैंक अकाउंट मे अपडेट करवा सकते हैं।

अगर आपके एसबीआई अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक नहीं है या फिर आपके एसबीआई अकाउंट नंबर में जो नंबर लिंक था वह नंबर खो गया है तो आप अपडेट करवाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एसबीआई ब्रांच पर विकसित करना होगा। इसके लिए आपको एक ब्रांच पर जाकर एसबीआई मोबाइल नंबर अपडेट करने वाला फार्म लेना है उसके बाद उसे फॉर्म को सही-सही भरने के बाद जमा करें इस तरह से आप एसबीआई मोबाइल नंबर अपडेट ऑफलाइन तरीके से एसबीआई से मोबाइल नंबर अपडेट करवा सकते हैं।

हमारे WhatsApp Group Link को Join करें — Click Here

Telegram Group – Click Here

HOME Page

Home Click Here
WhatsApp Chenel Click Here
Telegram Group Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *