Aadhar Card se Loan kaise len

Aadhar Card se Loan kaise le

आधार कार्ड से लोन कैसे लें आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आसान सा प्रक्रिया है आप किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करें वहां पर आधार केवाईसी वेरीफाई करके तुरंत आप आधार से लोन ले (Aadhar Card se loan kaise le)सकते हैं।

Aadhar Card se Loan kaise len

आधार कार्ड भारत सरकार द्वारा साल 2009 में चालू किया गया था जो आज के समय में हर भारतीय को आधार रजिस्ट्रेशन कराना निवास कर दिया गया है अगर आधार की बात की जाए तो आधार एक प्रकार का पहचान दिलाता है जो मौजूदा समय में सरकार द्वारा जितने भी योजनाएं फाइनेंस या किसी भी काम हो उसमें आधार का काम केवाईसी के रूप में किया जा रहा है।

WhatsApp Group Link here
Telegram Group Click Here

Aadhar card se personal loan kaise le

आधार कार्ड से लोन कैसे ले आधार कार्ड से लोन(Aadhar Card personal loan online apply) लेने के लिए सबसे पहले आपके पास आधार रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए जिसके द्वारा आप आधार केवाईसी करेंगे तो दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको आधार कार्ड से कैसे लोन ले(Aadhar Card se loan kaise le) उसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं तो आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपके पास कुछ डॉक्यूमेंट होना चाहिए आधार कार्ड से लोन लेने की एलिजिबिलिटी पात्रता क्या है और आधार कार्ड से लोन लेने की विशेषताएं क्या है यह सारी जानकारी आज के इस आर्टिकल में हम आपको डिटेल से देने वाले हैं और साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि आधार कार्ड से लोन कैसे लें। Aadhar Card se personal loan online apply kaise karen)

तो दोस्तों आपको बता दे की आधार कार्ड एक प्रकार का वेद केवाईसी डॉक्यूमेंट है जिसको आप पहचान प्रमाण पत्र के रूप में या फिर एड्रेस प्रूफ के रूप में प्रयोग कर सकते हैं अगर आप किसी भी कंपनी से लोन ले रहे हैं तो उसके फार्म में आप आधार कार्ड को केवाईसी के रूप में जमा करना होता है तो आज के इस आर्टिकल में आधार कार्ड पर लोन ऑनलाइन अप्लाई (Aadhar Card personal loan online apply)करने के लिए बताने जा रहे हैं तो दोस्तों आधार कार्ड के द्वारा बैंकों को बायोमेट्रिक विवरण और नाम लिंग पता जन्म तिथि फोटोग्राफी इत्यादिक विवरण का पता लग जाता है यह सारी जानकारी को यूआइडीएआइ अपने पास रखता है। तो दोस्तों आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन(Aadhar Card Personal Loan online apply) की प्रक्रिया से गुजरना होगा

आधार कार्ड से लोन ऑनलाइन कैसे अप्लाई करें -Aadhar Card se loan online apply kaise kare

आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन कैसे ले इसको जानने के लिए यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही जरूरी है क्योंकि यहां पर हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं।

आधार कार्ड पर्सनल लोन (Aadhar Card personal loan)लेने के लिए किसी भी बैंक के वेबसाइट या मोबाइल एप्लीकेशन को लॉगिन करें जो पर्सनल लोन दे रहा है या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन डाउनलोड करें।

Download App Link

जैसे ही एप्लीकेशन लोगों करते हैं तो वहां पर आपको रजिस्टर करना होता है तो वहां पर मोबाइल नंबर ईमेल आईडी कुछ पर्सनल डिटेल डालकर लॉगिन करें।

अब आप वहां पर लोन वाले विकल्प पर क्लिक करना है जिसके बाद आपको पर्सनल लोन वाले ऑप्शन दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करते हैं तो आपको Apply Now जो वाले बटन दिखाई देंगे।

जैसे ही Apply Now वाले बटन पर क्लिक करते हैं तो आपका वहां पर व्यक्तिगत जानकारी मांगा जाता है जैसे कि नाम पिता का नाम ईमेल आईडी पैन कार्ड नंबर डेट ऑफ बर्थ इत्यादि भरने के बाद सबमिट वाले बटन पर क्लिक करना है।

जैसे ही सबमिट करेंगे तो आपको फाइनेंशियल डिटेल मांगा जाएगा जिसमें कि आप क्या करते हैं तो वह चीज को सेलेक्ट करना है।

जैसे सेलेक्ट करके सबमिट करते हैं तो आपके द्वारा फिर से पैन कार्ड नंबर या पिन कार्ड का फोटो अपलोड करना होता है और उसके बाद सबमिट करें।

जैसे इस फाइनल सबमिट करते हैं तो आपको वहां पर ओटीपी सबमिट करना होता है जो आपके मोबाइल नंबर पर आता है 6 अंकों का वह डिजिट सबमिट करें।

जैसे सबमिट करेंगे तो आपको कुछ मिनट का समय लिया जाएगा इसके बाद आपको बता दिया जाएगा कि आपका लोन अप्रूव हुआ है या कि नहीं

जैसे ही आपका लोन अप्रूव होता है तो आपको कुछ ही मिनट के बाद आपके बैंक खाते के जो विवरण दिए होंगे उसे खाते में पैसे 24 घंटे के अंदर गिर जाएगा।

तो दोस्तों इस तरह से आप आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन अप्लाई कर सकते हैं अगर आपको किसी प्रकार का दिक्कत होता है तो जी एप्लीकेशन के द्वारा आप आधार कार्ड से लोन ले रहे हैं तो उसे एप्लीकेशन के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके सारी जानकारियां ले सकते हैं।

आधार कार्ड पर्सनल लोन लेने की योग्यता Aadhar Card personal loan Lene ki eligibility criteria

आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने की योग्यताएं निम्नलिखित दिया गयाहै।

  • आवेदक भारतीय होना चाहिए।
  • आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 57 वर्ष होना चाहिए।
  • आवेदक के पास इनकम का सोर्स होना चाहिए।
  • आवेदक की वेतन 15000 से ऊपर होना चाहिए।

आपकी सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए जैसे की 750 से प्लस होना चाहिए।

आधार कार्ड पर्सनल लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट

आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट निम्नलिखित दिया गया है जो आपके पास होना आवश्यक है तभी आप जाकर आधार कार्ड से पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • एंड्रॉयड फोन
  • इंटरनेट कनेक्शन
  • सिग्नेचर

तो यह सारी जानकारियां आपके पास होना चाहिए तभी आप जाकर आधार कार्ड से पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं अगर आपको इसमें से कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं है तो फिर आप आधार कार्ड से लोन लेने के लिए योग्य नहीं है।

हमारे WhatsApp Group Link को Join करें — Click Here

Telegram Group – Click Here

HOME Page

Home Click Here
Telegram Group Click Here

आधार कार्ड पर कौन सी बैंक लोन देती है।

आपको बता दे की आधार कार्ड के द्वारा सभी बैंक और सभी फाइनेंशियल एप्लीकेशन लोन दे रही है क्योंकि आधार कार्ड के द्वारा केवाईसी किया जाता है अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो लोन लेने के लिए आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

आधार कार्ड से तुरंत लोन कैसे निकाले।

आधार कार्ड से तुरंत लोन लेने के लिए किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करें जो आधार कार्ड के ऊपर लोन दे रहा है वहां पर आप लोगों करें उसके बाद आप वह सटीक व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें उसके बाद भी किया है जानकारी प्रदान करें जैसे विद्या जानकारी प्रदान करते हैं तो आधार का सत्यापन करना है जैसे ही आधार सत्यापन करते हैं तो आपके मोबाइल नंबर पर सॉन्ग को ओटीपी आएगा वह ओटीपी की सत्यापन की प्रक्रिया को पूरा करें उसके बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक करके आधार कार्ड से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

आधार कार्ड पर 2 लाख का लोन कैसे मिलेगा

दोस्तों आधार कार्ड से 2 लाख का लोन लेने के लिए आपके पास कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया होना चाहिए जिसमें से कि आप वेतन भोगी ऑन होंगे तभी आपको दूल्हा का लोन मिलेगा उसमें भी आपका वेतन 25000 से से ऊपर होना चाहिए तभी आप आधार कार्ड पर 2000 का लोन ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *